Thursday 6 September 2018

देश के प्रति कर्त्तव्य निष्ठां की नई इबारत लिख रहे हैं आदरणीय मोदी

जब से नरेंद्र भाई मोदी ने देश का बागडोर संभाला है, हमारा देश नित नया कीर्तिमान रच रहा है. हर क्षेत्र में देश की तरक्की और विदेश में सम्मान का आज हर भारतीय साक्षी है.मोदी सर कार  देश की उत्थान की दिशा में अत्यधिक तत्परता के साथ काम कर रही है। वर्ष 2019 में होने वाले आम चुनाव से पहले मोदी सरकार का यह आखिरी साल है, लेकिन मोदी सरकार भारत को एक समृद्ध राष्ट्र बनाने के अपने मार्ग से विचलित नहीं हुई है। देश की भलाई और तरक्की के निहितार्थ जितनी भी योजनाएं लोकार्पित हुई सभी अत्यधिक सफल रहीं  एवं कुछ योजनाओं ने तो घर घर पैठ कर ली जिनमें अटल पेंशन योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, जननी सुरक्षा योजना , प्रधानमंत्री जान सुरक्षा योजना आदि मुख्या रूप से सराही गयी.
कुछ पुरानी योजनाओं को उनके विकास के प्रयास स्वरुप पुनर्गठित या विस्तारित किया गया है। पिछड़े राज्यों के उत्थान के लिये महिलाओं और बच्चों के बीच कुपोषण की समस्या का समाधान करना, ग्रामीण इलाकों में सौर संयंत्रों की स्थापना, युवाओं के बीच नशीली दवाओं की तस्करी को रोक कर, मोदी सरकार अपनी योजनाओं और कार्यक्रमों के माध्यम से भारतीय अर्थव्यवस्था के सभी कमजोर क्षेत्रों का ख्याल रख रही है।

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आ. नरेंद्र मोदी जी देश की कार्यसंस्कृति को बदल रहे हैं। इसी के साथ वे कूटनीतिक मोर्चे पर भी विश्व में भारत की पहचान मजबूत राष्ट्र के रूप में बना रहे हैं। आ. मोदी जी के करिश्माई नेतृत्व का जादू देशवासियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। हाल-फिलहाल उनके कद का कोई नेता देश में नहीं दिखाई दे रहा है।

No comments:

Post a Comment

Back To Top